CM केजरीवाल का बढ़ा एलान: 30 सितंबर तक मिलेगा मुफ्त राशन, यातायात सुविधा सुधारने के लिए खरीदी जाएंगी 1950 बसें.

0

मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल

Delhi: राजधानी दिल्ली में सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है। राजधानी में मिलने वाले मुफ्त राशन की अवधि बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही सरकार ने 1950 बसें खरीदने का भी एलान किया है.

सीएम केजरीवाल ने 1950 बसें खरीदने की तैयारी की है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में मुफ्त राशन की योजना 30 सितंबर तक बढ़ाने का एलान किया है। इसके साथ ही लोगों की सहूलियत के लिए 1950 बसें खरीदने की तैयारी की है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के गांवों को विकसित करने के लिए हमने कुछ साल पहले कुछ योजनाएं शुरू की थीं, लेकिन कुछ बाधाएं थीं। अब हमने तय किया है कि विधानसभा के अंतर्गत आने वाले गांवों के लिए बजट किसी भी तरह से खर्च किया जा सकता है.

 दिसंबर 2024 तक दिल्ली की सड़कों पर 11,910 बसें चलेंगी.

दिल्ली के मौसम और लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए केजरीवाल ने कहा कि  इलेक्ट्रिक और वातानुकूलित बसें खरीदी गई हैं। आज हुई कैबिनेट बैठक के दौरान हमने 1950 बसें खरीदने पर सहमति जताई है। वर्तमान में हमारे पास 7,200 बसें हैं। दिसंबर 2024 तक दिल्ली की सड़कों पर 11,910 बसें चलेंगी। हम परिवहन क्षेत्र को आधुनिक बनाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि यह अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप हो। हम परिवहन के विभिन्न साधनों को एकीकृत करना चाहते हैं.

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)