Weather update: दिल्ली में मॉनसून की आहट से बदला मौसम, गर्मी से बेहाल लोगों ने ली राहत की सांस झमाझम बारिश में भीगी दिल्ली, कई जगहों पर बरसे बादल.

0


New delhi:
 मौसम विभाग ने बुधवार को अनुमान जताया था कि 30 जून से एक जुलाई के बीच दिल्ली एनसीआर में मानसून दस्तक दे देगा। आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, मॉनसून ने पिछले 62 साल में जून में 29 बार और जुलाई में 33 बार दिल्ली में दस्तक दी है. गर्मी और उमस से परेशान दिल्ली वासियों का इंतजार खत्म हुआ और राजधानी झमाझम बरसात से भीग उठी। दिल्ली के कई इलाकों में जोरदार और कई जगह सुबह हल्की बारिश हुई.

गर्मी और उमस से परेशान दिल्ली वासियों का इंतजार हुआ खत्म. 

राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में गुरुवार सुबह मौसम ने करवट ले ली। गर्मी और उमस से परेशान दिल्ली वासियों का इंतजार हुआ खत्म और राजधानी झमाझम बरसात से भीग उठी। दिल्ली के कई इलाकों में जोरदार और कई जगह सुबह सवेरे ही हल्की बारिश हुई।

एक जुलाई तक अधिकतम तापमान गिरकर 33-34 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता ह


 दिल्ली में बृहस्पतिवार या शुक्रवार को मॉनसून की पहली बारिश होने की संभावना जताई थी. आईएमडी ने 30 जून को शहर में मध्यम बारिश का अनुमान लगाते हुए ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है. एक जुलाई तक अधिकतम तापमान गिरकर 33-34 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है. इसी के साथ बीते कुछ दिनों से गर्मी की मार झेल रहे लोगों ने राहत की सांस ली है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से गर्मी चरम पर थी और पारा 40 डिग्री सेल्सियस के करीब था। इससे परेशान होकर लोग बेसब्री से मानसून का इंतजार कर रहे थे।

 

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)