Defence Minister: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उज्बेकिस्तान के ताशकंद में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के रक्षा मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे.

0

         

रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संबोधन दिनांक 24 अगस्त को होगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों के रक्षा मंत्रियों की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए दिनांक 23 से 25 अगस्त, 2022 तक ताशकंद, उज्बेकिस्तान का दौरा कर रहे हैं । इस वार्षिक बैठक के दौरान एससीओ सदस्य देशों के बीच रक्षा सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और उम्मीद है कि विचार-विमर्श के बाद एक संयुक्त विज्ञप्ति जारी की जाएगी । इस बैठक में राजनाथ सिंह का संबोधन दिनांक 24 अगस्त, 2022 को होगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उज्बेकिस्तान में प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे।

ताशकंद की यात्रा के दौरान रक्षा मंत्री उज्बेकिस्तान गणराज्य के रक्षा मंत्री लेफ्टिनेंट जनरल बखोदिर कुर्बानोव से मुलाकात करेंगे, उज्बेकिस्तान मेजबान देश भी है । इसके अलावा इस बैठक के इतर एससीओ के कुछ अन्य सदस्य देशों के रक्षा मंत्रियों के साथ भी बैठकें निर्धारित हैं, जहां द्विपक्षीय एवं आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

स्वर्गीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। राजनाथ सिंह.

ताशकंद के प्रवास के दौरान रक्षा मंत्री स्वर्गीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और उज्बेकिस्तान में प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे।


Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)