Defence Minister: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उनकी तंजानियाई समकक्ष डॉ. स्टरगोमेना लॉरेंस टैक्स ने नई दिल्ली में द्विपक्षीय वार्ता की.

0

द्विपक्षीय रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए भविष्य का पंचवर्षीय रोडमैप तैयार करने के लिए एक कार्यबल गठित करने पर सहमति व्यक्त की.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 26 अगस्त, 2022 को नई दिल्ली में तंजानिया की रक्षा और राष्ट्रीय सेवा मंत्री डॉ. स्टरगोमेना लॉरेंस के साथ द्विपक्षीय बैठक करते हुए।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिनांक 26 अगस्त, 2022 को नई दिल्ली में तंजानिया की रक्षा एवं राष्ट्रीय सेवा मंत्री डॉ. स्टरगोमेना लॉरेंस टैक्स के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। बैठक के दौरान द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और रक्षा औद्योगिक सहयोग से संबंधित अनेक मुद्दों पर चर्चा की गई। दोनों मंत्रियों ने मौजूदा आपसी सैन्य गतिविधियों की समीक्षा की और रक्षा उद्योग सहयोग पर ध्यान देने के साथ सभी क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की।

रक्षा मंत्री ने अक्टूबर में आयोजित होने वाले डेफएक्सपो 2022 के लिए अपनी तंजानियाई समकक्ष को आमंत्रित किया.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 26 अगस्त, 2022 को नई दिल्ली में तंजानिया की रक्षा और राष्ट्रीय सेवा मंत्री डॉ. स्टरगोमेना लॉरेंस के साथ द्विपक्षीय वार्ता करते हुए।

दोनों मंत्रियों ने दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग बढ़ाने और तंजानिया में अगली संयुक्त रक्षा सहयोग बैठक शीघ्रातिशीघ्र आयोजित करने के लिए एक पंचवर्षीय भविष्य का रोडमैप तैयार करने के लिए एक टास्क फोर्स के गठन पर सहमति व्यक्त की। रक्षा मंत्री ने अपनी तंजानियाई समकक्ष को भारत-अफ्रीका रक्षा वार्ता और डेफएक्सपो में भी आमंत्रित किया, जो दिनांक 18-22 अक्टूबर, 2022 के बीच गुजरात के गांधीनगर में आयोजित होने वाला है।

तंजानिया की रक्षा एवं राष्ट्रीय सेवा मंत्री ने राष्ट्रीय समर स्मारक का दौरा किया.

इससे पहले दिन में तंजानिया की रक्षा एवं राष्ट्रीय सेवा मंत्री ने राष्ट्रीय समर स्मारक का दौरा किया और स्मारक पर माल्यार्पण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। श्री राजनाथ सिंह के साथ द्विपक्षीय बैठक से पहले उन्हें सेरेमोनियल गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

तंजानिया की रक्षा और राष्ट्रीय सेवा मंत्री डॉ. स्टरगोमेना लॉरेंस टैक्स 26 अगस्त, 2022 को नई दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करती हुईं।

डॉ. स्टरगोमेना लॉरेंसभारतीय रक्षा उद्योगों के साथ बातचीत के लिए हैदराबाद प्रस्थान करने से पहले वारगेमिंग डेवलपमेंट सेंटर और इंफॉर्मेशन फ्यूजन सेंटर - हिंद महासागर क्षेत्र का दौरा करेंगी।

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)